Thursday 22 November 2012

महिलाएं को फोरप्ले ज्यादा पसंद

महिलाएं को फोरप्ले ज्यादा पसंद

अक्सर पुरुषों की यह आदत होती है कि वह सेक्स को एक काम समझकर उसे जल्दी-जल्दी खत्म करने की कोशिश करते हैं, जबकि सेक्स के दौरान महिलाओं की इच्छा होती है कि वह फोरप्ले में उनके साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएं। 

सेक्स शुरू करने से पहले महिलाओं को किस करना, अंगों का स्पर्श बेहद ही भाता है, लेकिन पुरुष फोरप्ले में ज्यादा रुचि नहीं दिखाते जो कि उनकी सबसे बड़ी गलती होती है। इसलिए जितना हो सके फोरप्ले का आनंद उठाएं और अपने पार्टनर को एक अच्छे सेक्स के लिए तैयार करें।
पुरुषों की आदत होती है कि वह सेक्स के दौरान अपनी पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें नहीं करते, जबकि एक अच्छे सेक्स के लिए यह बेहद जरूरी है। इस बारे में मनोचिकित्सक का कहना है कि अगर सेक्स से पहले पुरुष, स्त्री से प्यार भरी बातें नहीं करते है तो स्त्री को यही लगता है कि उसका पार्टनर सिर्फ जिस्म का भूखा है, प्यार का नहीं।

अगर आप एक हेल्दी सेक्सुअल लाइफ की कामना रखते हैं तो जरूरी है कि सेक्स से पहले जितना हो सके पार्टनर से प्यार भरी बातें करें, ताकि बातों के दौरान पता चल सके कि वह सेक्स में नया क्या चाहती है। महिलाओं को अक्सर इस बात से शिकायत होती है कि उनका पार्टनर बिना उनकी इच्छा जाने उनके साथ सेक्स करने लगता है। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसका मन सेक्स करने के लिए है भी या नहीं, जो कि गलत है। पुरुषों को चाहिए कि सेक्स करने से पहले पार्टनर की इच्छा को जानें और फिर सेक्स की पहल करें।

कई महिलाओं को यह शिकायत होती है कि उनके पति सेक्स के दौरान जबरदस्ती करते हैं, जिसके चलते वह कई बार आहत भी होती है। मनोचिकित्सक का कहना है कि बिस्तर पर अपने पार्टनर से जबरदस्ती करना बहुत गलत होता है, क्योंकि सेक्स को हमेशा प्यार से जोड़ा जाता है। इसलिए सेक्स की शुरुआत प्यार से ही करनी चाहिए। महिला साथी को यह बिल्कुल भी नहीं लगना चाहिए कि आप उनके साथ जबरदस्ती कर रहे हैं।

कई पुरुषों की आदत होती है कि वह रोज अपने पार्टनर के साथ एक ही समय पर एक ही जगह पर सेक्स करना पसंद करते हैं। महिलाएं प्यार के अनुभवों को अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरीकों से बटोरना पसंद करती है, लेकिन पुरुष इस बात को नहीं समझते। सेक्स का आनंद उठाने के लिए जरूरी है कि अलग-अलग जगहों का चुनाव करें। मतलब बेड, सोफा, फर्श, कालीन इत्यादि।

जब आप अपनी सेक्स लाइफ से इन गलतियों को दूर कर देंगे तो आप अपनी सेक्स लाइफ को और अधिक रोचक और आनंदमय पाएंगे। साथ ही आपके और आपके पार्टनर के बीच प्यार और अधिक गहरा होता जाएगा।


 

No comments:

Post a Comment