Tuesday 8 January 2013

पुरुषों के 10 सेक्स सीक्रेट्स

पुरुषों के 10 सेक्स सीक्रेट्स

आपको लगता है कि आपको सब कुछ पता हैं, लेकिन जब बात पुरुषों से जुड़े सेक्स सीक्रेट्स की आती है तो फिर आपको ये सब पढ़ने की जरूरत है।

1. स्पर्म -सभी स्पर्म गर्भधारण करने के लिए नहीं दौड़ते, बल्कि एक ही शुक्राणु गर्भधारण को अंजाम देता है। बाकी स्पर्म  अस्थायी रूप से जम जाते है या फिर थक्का बनकर रह जाते हैं और महिला प्रजनन तंत्र में तैरते रहते हैं। आपको पता होना चाहिए कि बेबी कंसीव करने के लिए एक स्पर्म बहुत होता है। वैज्ञानिकों के अनुसार, ये थक्के इस बात का संकेत होते हैं कि इनमें से एक शक्राणु अंडे तक पहुंच चुका हो

2. पुरुषों को भी प्रभावित करता है ऑक्सीटोसिन: 
यह माना जाता है कि ऑक्सीटोसिन सेक्स के दौरान महिलाओं को प्रभावित करता है, लेकिन यह हार्मोन सेक्स के दौरान दोनों लिंगों से जारी होता है। ऐसा पाया गया है कि यह पुरुषों को भी प्रभावित करता है। स्विट्जरलैंड में हुए एक रिसर्च में पाया गया कि ऑक्सीटोसिन पुरुषों में विश्वास की वृद्धि की भावनाओं के साथ जुड़ा होता है।
 3. उच्च टेस्टोस्टेरोन और कम सेक्स:
सेक्स हॉरमोन टेस्टोस्टेरोन का उच्च स्तर आम तौर पर पुरुषों के लिए एक अच्छी बात मानी जाती है, जब बात उनकीसेक्स ड्राइव से जुड़ी हो।  शोधकर्ताओं ने लगातार पाया कि उच्च टेस्टोस्टेरोन से विवाह अपनमानजनक लगता है और तलाक की मामले बढ़ जाते है। वास्तव में, शादीशुदा पुरुष एकल पुरुषों की तुलना में अधिक एक्शन में दिखते है।

4.  सेक्स के दौरान मौत:
यह एक अजीब ही बात है, लेकिन ऐसा होता है। 1975 में हुए एक रिसर्च से यह पता चला कि आमतौर पर सेक्स करते हुए वैसे लोगों की अचानक मृत्यु हो जाती है जो काफी शराब और गरिष्ठ भोजन लिए होते हैं। पहले यह माना जाता था कि दिल के मरीजों की सेक्स के दौरान मौत होने का खतरा रहता है। 1989 में हुए एक रिसर्च से स्पष्ट हुआ कि वैसे लोगों की मौत की अधिक आशंका होती है जो पराई औरतों के साथ संबंध बनाते हैं। 

 कुछ ऐसी बीमारियां हैं जिनसे पीड़ित लोगों की भी सेक्स के दौरान मृत्यु की आशंका रहती है। उदाहरण के लिए लिवर से संबंधित बीमारियां। लिवर डिजीज से ग्रस्त लोगों को डॉक्टर सेक्स नहीं करने की सलाह देते है।

 5. पुरुष चाहते हैं (किंकी) सेक्स।
एक रिसर्च में यह पाया गया है कि बीस में से एक पुरुष अपनी महिला पार्टनर से इस तरह सेक्स की चाहत रखते हैं जिसे सामाजिक स्वीकृति प्राप्त नहीं होती। ऐसे पुरुषों को असामान्य व्यवहार में विशेष आनंद मिलता है। ये किंकी टाइप सेक्स पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए खुली छत पर सेक्स, रेस्त्रां, सिनेमा हॉल आदि के बाथरूम में सेक्स। इससे इन्हें फर्क नहीं पड़ता कि कोई इन्हें सेक्स करते हुए देख रहा है।


6. आर्गज्म नहीं होने से पुरुषों में हो सकता है कैंसर।

7. आप अपनी साइज के बारे में अंगुलियों से बता सकते है।

8. औरतों से जल्दी पुरुष पड़ते हैं प्यार में..।


9. फैमिली टेस्टोस्टेरोन को प्रभावित करती है।

10. आपका खान-पान परफार्मेस पर डालता है असर।

 

No comments:

Post a Comment