Friday 11 January 2013

इस वजह से बेड पर फेल हो जाते हैं पुरुष!

इस वजह से बेड पर फेल हो जाते हैं पुरुष!

सुनने में भले ही आपको शर्मनाक लगे, लेकिन कुछ समय पूर्व हुए सर्वेक्षण में सामने आया है कि भारतीय पुरुषों के प्राइवेट पार्ट का साइज दुनिया के अन्य देशों की तुलना में बहुत छोटा है।इसी वजह से कई पुरुष अपनी महिला पार्टनर को वो संतुष्टि प्रदान नहीं कर पाते, जिसकी उन्हें चाहत होती है।हो सकता है कि इसे पढ़ने के बाद कई महिलाओं को निराशा महसूस हो, क्योंकि यहीं एक कारण है कि पुरुष सेक्स के दौरान संतुष्ट प्रदान नहीं कर सकते।हालांकि, आकार की बात को लेकर इस सर्वे ने नई बहस को जन्म दे दिया है। सत्य यह है कि पुरुष के प्राइवेट पार्ट का साइज महिलाओं के लिए मायने रखता है।

हाल ही में हुए रिसर्च के अनुसार, कई महिलाओं ने पाया कि पुरुषों का प्राइवेट पार्ट का साइज बड़ा होता है तो ऐसे में महिला पार्टनर चरमोत्कर्ष तक संतुष्टि महसूस करती है। खासकर उन महिलाओं की तुलना में जिनके पार्टनर का साइज छोटा था यानी लगभग 4 इंच।इससे एक बात तो साफ हो गई है कि कुछ महिलाओं को साइज का मामला प्रभावित करता है, भले ही कुछ को न करें।

 उल्लेखनीय है कि दुनिया के और भारत के भी कई सेक्सॉलाजिस्ट मानते हैं कि स्त्रियों की संतुष्टि के लिए साइज कोई विशेष मायने नहीं रखता। विश्व प्रसिद्ध यौन मनोवैज्ञानिक हैवलॉक एलिस ने अपनी पुस्तक 'द सायकिलॉजी ऑफ सेक्स' में लिखा है कि सेक्स के दौरान स्त्रियों के उत्तेजना स्थल भगांकुर (क्लाइटोरिस) पर घर्षण से ही ऑर्गज्म हो जाता है। पुरुष जननांग की साइज से स्त्रियों की काम संतुष्टि का कोई संबंध नहीं है।  प्रसिद्ध मनोवैज्ञानिक और लेखक डॉक्टर सुधीर कक्कड़ ने भी यह मत व्यक्त किया है।

लगभग सभी आधुनिक चिकित्सा वैज्ञानिक भी यही मानकर चलते हैं। साइज को लेकर पुरुषों में बहुत ही भ्रम की स्थिति बनी हुई है। अक्सर पुरुष इसे लेकर विशेष रूप से चिंता ग्रस्त रहते हैं, जिसका बुरा प्रभाव उनके परफॉर्मेस पर पड़ता है। इसका फायदा नीम-हकीम खूब उठाते हैं। इसी भ्रम को लेकर शक्ति वर्धक दवाओं और तेलों का दुनियाभर में बाजार फैला है।भारतीय पुरुषों का औसत साइज 4 इंच बताया गया है।

 
आगे दी गई लिस्ट के मुताबिक 7.1 इंच के औसत साइज के साथ कांगो सबसे ऊपर है। कोरिया और कंबोडिया 3.9 इंच के साथ सबसे नीचे है। भारत इन्हीं दो देशों से ऊपर है।

कांगो रिपब्लिक: 7.1 इंच
इक्वोडोर: 7 इंच
घाना: 6.8 इंच
कोलम्बिया: 6.7 इंच
आइसलैंड: 6.5 इंच
इटली: 6.2 इंच
साउथ अफ्रीका: 6 इंच
स्वीडन: 5.9 इंच


ग्रीस: 5.8
जर्मनी: 5.7
न्यूजीलैंड: 5.5
ब्रिटेन: 5.5
कनाडा: 5.5
स्पेन: 5.5
फ्रांस: 5.3
ऑस्ट्रेलिया: 5.2
रूस: 5.2
यूएसए: 5.1
आयरलैंड: 5 इंच
रोमानिया: 5 इंच
चीन: 4.3
इंडिया: 4
थाईलैंड: 4
दक्षिण कोरिया: 3.8
उत्तर कोरिया: 3.8

No comments:

Post a Comment