Monday 27 August 2012

हम कहें तो साला कैरेक्टर ढीला है ...?

हम कहें तो साला कैरेक्टर ढीला है ...?
 क्या आप भी ऐसी किसी महिला के कॉन्टेक्ट में आए हैं जो यह कहने से हिचकती हो कि उसे सेक्स चाहिए , इतना , उतना , ऐसे और वैसे चाहिए। कहने का तात्पर्य यह है कि सेक्स के लिए महिलाओं की मुखर मांगे क्या आपने भी सुनी हैं ? क्या आपकी महिला मित्र अपनी सेक्स संबंधी इच्छाओं को ले कर उतनी ही स्पष्ट और मुखर है जितने कि आपके सर्कल के मर्द लोग
जी हां , यह आज के जमाने की औरत है। यह औरत कस्बे में भी है और महानगर में भी। यह घरेलू मगर पढ़ी - लिखी महिला भी है और हाई फाई प्रफेशनल भी। पुरुष महिलाओं की इस मुखरता पर हैरान भले ही हो लेकिन वह जानना चाहता है कि आखिर महिलाएं सेक्स को ले कर इतनी ' दीवानी ' क्यों हुई जा रही हैं ... 
दैहिक आवश्यकता की पूर्ति
मनोवैज्ञानिक सीमा नैना कहती हैं , सेक्स किसी भी व्यक्ति की मूलभूत जरूरत हो सकती है। और मेरे पास ऐसे कई केस रहे हैं जहां महिलाएं कहती हैं कि उनके पार्टनर उनकी फिजिकल नीड्स पूरी नहीं कर पा रहे हैं। संभवत : इसलिए वे सेक्स को लेकर मुखर और अडिक्ट होती जा रही हैं।  


खुद के प्रति पॉजिटिव फीलिंग
ग्रेट सेक्स का मतलब है कि आपने इसका भरपूर आनंद लिया है और आपका इसमें योगदान बराबरी का रहा है। हाउसवाइफ नीलम का कहना है कि थके- हारे पति के साथ शाम को सेक्स करने के बाद मुझे अच्छा लगता है कि मैं उन्हें आनंदित करने में कामयाब रही। मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि महिलाएं अच्छे सेक्स के लिए अपने शरीर पर ध्यान देती हैं और खुद को लेकर प्रसन्न भी रहती हैं।  


बढ़ती हैं करीबियां
रिलेशनशिप एक्सपर्ट वंदना मित्रा कहती हैं , कपल्स को सेक्स को हल्के में नहीं लेना चाहिए। सेक्स से करीबियां बढ़ती हैं और रिश्ता मजबूत होता है। सेक्स के दौरान ऑक्सीटोसिन हॉरमोन रिलीज होता है जिसे लव हारमोन कहा जाता है। अंकित ने मानी यह बात और बताया , जब उसकी गर्लफ्रेंड ने हफ्ते में कम से कम एक बार सेक्स की बात कही , तो पहले तो मैं हंसा पर बाद में मैंने पाया कि हां , ज्यादा सेक्स से करीबियां बढ़ती हैं।

 

तनाव से मुक्ति
सेक्स केवल शारीरिक आवश्यकता की पूर्ति करता हो , ऐसा नहीं है। कॉल सेंटर में काम करने वालीं नीतू कहती हैं कि जब भी मेरा दिन बहुत बुरा बीतता है , सेक्स करने के बाद मैं बहुत हल्का और तनाव रहित फील करती हूं। मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि सेक्स के दौरान डीप ब्रीदिंग और टचिंग से ऐसे हॉरमोन रिलीज होते हैं जिनसे तनाव से मुक्ति मिलती है। 

 

सेक्स एक अच्छी एक्सरसाइज
इसके अलावा सेक्स एक अच्छी एक्सरसाइज भी है और 30 मिनट का सेक्स आपकी 85 कैलोरीज बर्न करता है।
    

No comments:

Post a Comment