Tuesday 28 August 2012

लाल ड्रेस से करें पार्टनर को इंप्रेस

 लाल ड्रेस से करें पार्टनर को इंप्रेस


क्या आप भी अपनी लेडी लव को इंप्रेस करना चाहते हैं। अगर हां, तो रेड कलर का ड्रेस पहन सकते हैं। हाल ही में की गई एक स्टडी बताती हैं कि रेड कलर लेडीज को ज्यादा अपील करता है। आमतौर पर इस रंग का नाता महिलाओं से ही जोड़ा जाता है। लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि जर्मन रिसर्चर्स ने आदमियों पर भी यही चीज अप्लाई की। 


यूनिवर्सिटी ऑफ म्यूनिख और यूनिवर्सिटी ऑफ रोचेस्टर के लीड रिसर्चर एंड्रयू इलियट कहते हैं कि रेड को विमिन के लिए सेक्सी कलर माना जाता है, लेकिन हमारी रिसर्च यह कहती है कि सेक्स और रेड के बीच लिंक की बात आदमियों पर भी अप्लाई होती है। स्टडी में रिसर्चर्स ने 25 पुरुषों और 32 महिलाओं से कहा कि पोलो शर्ट में एक आदमी का ब्लैक एंड वाइट देखो। जिसके चारों तरफ रेड कलर का सराउंडिंग था। 


एक वाइट कलर के सराउंडिंग में भी ब्लैक एंड वाइट फोटो था। वहीं रेड कपड़े पहने एक कलर्ड फोटोग्राफ भी था। इन्हें देखकर नाइन पॉइंट स्केल पर रेटिंग करने के लिए और ग्रेड देने के लिए कहा गया। करीब 55 प्रतिशत महिलाओं ने कलर्ड फोटोग्राफ को रेटिंग दी। 

 हालांकि हर कल्चर में रेड कलर का अलग-अलग अर्थ लिया जाता है। इस फाइंडिंग को अमेरिकन साइकॉलजी ऑफ असोसिएशन के जर्नल में भी पब्लिश किया गया। बेशक अब आप रेड टाइम के लिए तैयार हो जाएं।

No comments:

Post a Comment