Sunday 12 August 2012

महिलाएं आपस में होती हैं सेक्शुअली अट्रैक्ट


महिलाएं आपस में होती हैं सेक्शुअली अट्रैक्ट

महिलाएं केवल पुरुषों की ओर ही आकर्षित नहीं होतीं। सच यह है कि ज्यादातर महिलाएं दूसरी महिलाओं की ओर आकर्षित होती हैं। एक नई स्टडी में यह बात सामने आई है कि आधी से अधिक महिलाएं दूसरी महिलाओं की ओर अट्रैक्ट होती हैं।

इस रिसर्च की मानें तो औरतें होमो और हेट्रो सेक्शुअल, दोनों होती हैं और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। बाई-सेक्सुअल होने की प्रवृत्ति उम्र बढ़ने के साथ महिलाओं में बढ़ती जाती है।

बोइज़ी स्टेट यूनिवर्सिटी ने अपने इस रिसर्च में 484 हेट्रोसेक्शुअल महिलाओं को शामिल किया है, जिनमें से 60 पर्सेंट महिलाओं ने दूसरी महिलाओं की ओर अट्रैक्ट होने की बात मानी, जबकि 45 पर्सेंट महिलाओं ने कबूला कि वह महिला को किस कर चुकी हैं। सर्वें में शामिल 50 पर्सेंट महिलाओं ने कहा कि वह दूसरी किसी महिला के साथ सेक्स के ख्यालों में खोई रहती हैं।
बोइज़ी स्टेट यूनिवर्सिटी में साइकॉलजी की एक प्रफेसर एलिज़ाबेथ मॉर्गन कहती हैं कि स्ट्रेट महिलाओं ( जो विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षित होती हैं) में भी दूसरी महिलाओं के प्रति दोस्ती से कुछ ज्यादा का भाव रहता है।

कहा गया है कि अधिकतर महिलाओं की फ्रेंडशिप किसी रोमांटिक रिलेशनशिप के बहुत करीब होती है। डेली मेल को दिए बयान में प्रफेसर ने यह भी कहा कि महिलाएं एक-दूसरे से भावनात्मक रूप से जुड़ी होती हैं, जो उनके बीच यौन संबंधों और रोमांटिक भावना को पैदा करने का मौका देती है।



No comments:

Post a Comment