Friday 14 September 2012

सेक्स के लिए चीटिंग कर रही हैं महिलाएं


सेक्स के लिए चीटिंग कर रही हैं महिलाएं

अपने पार्टनर के लिए ईमानदार बने रहना बेहद मुश्किल है। अब तक महिलाओं को इस मामले में समझदार माना जाता था। लेकिन बात अगर लेटेस्ट ट्रेंड की करें, तो अब महिलाएं कैजुअल सेक्स के लिए भरोसे को बट्टा लगा रही हैं। पिछले दिनों दिल्ली में जितने भी क्राइम हुए हैं, उनमें से अधिकतर में सेक्स और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का कॉकटेल नजर आता है। और खास बात यह कि इस मामले में अब महिलाएं भी फेथफुल नहीं रह गई हैं। बेशक, पुरुष तो पहले से ही इधर-उधर 'मुंह मारने' के लिए बदनाम थे, लेकिन अब महिलाओं ने भी उन्हीं की राह चलना शुरू कर दिया है। अब उन्होंने सेक्स की खातिर भरोसे को दांव पर लगाना शुरू कर दिया है।

  जागो मोहन प्यारे!

हालांकि तमाम बेचारे पुरुष अभी भी यही खुशफहमी पाले बैठे हैं कि महिलाएं कम से कम सेक्स की खातिर तो उन्हें चीट करने का कदम नहीं उठाएंगी, जबकि महिलाएं उनकी सोच से काफी आगे बढ़ी चुकी हैं। बेशक, अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर ऐसी कोई गलतफहमी पाले बैठे हैं, तो आपको जाग जाने की जरूरत है।

वैसे, यह मामला इंटरनैशनल है। हाल ही में हॉलिवुड स्टार क्रिस्टन स्टीवर्ट को डायरेक्टर रूपर्ट सैंडर्स के लिए अपने बॉयफ्रेंड रॉबर्ट पैटिसन को चीट करने की वजह से काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा था। गौरतलब है कि रॉबर्ट और क्रिस्टन की जोड़ी को परफेक्ट यंग सिलेब्रिटी कपल के तौर पर जाना जाता था। यहां तक कि क्रिस्टन को रॉबर्ट के गिफ्ट किए गए टैडीज के बिना नींद नहीं आती थी। ऐसे में, उनके फैंस भी यह सोचकर हैरान हैं कि आखिर क्रिस्टन ने यह स्टेप क्यों उठाया?आखिर ऐसा क्यों?

 
सोचने वाली बात यह है कि आखिर महिलाएं ऐसा क्यों कर रही हैं? एक्सपर्ट्स की मानें, तो आजकल मेल और फीमेल के बीच का गैप कम होता जा रहा है। फिर चाहे इसकी वजह दोनों का साथ काम करना हो या फिर कुछ और। यही वजह है कि अब महिलाओं ने भी सेक्स के लिए पुरुषों में इंटरेस्ट लेना शुरू कर दिया है।



सायकायट्रिस्ट डॉ. अंजलि छाबड़िया कहती हैं, 'आमतौर पर लोग हमेशा से महिलाओं को इमोशनली फूल मानते आए हैं। लेकिन अब आप उन्हें ज्यादा टाइम तक बेवकूफ नहीं बना सकते। अब उन्होंने भी सेक्स के लिए पुरुषों को चीट करना शुरू कर दिया है। आखिरकार उनकी भी तो इच्छाएं हैं। हालांकि ये चीजें महिलाओं के सबकॉन्शस माइंड में रहती हैं और जब उनके सामने कोई ऐसा ऑफर आता है, तो वे इनकार नहीं कर पातीं। आप चाहे मानें या न मानें, लेकिन आजकल सेक्स भी लव जितना ही महत्वपूर्ण हो गया है।'

वहीं रिलेशनशिप एक्सपर्ट सीमा हिंगोरानी इसके लिए पुरुषों को ही जिम्मेदार मानती हैं। वह कहती हैं, 'आपको बता दूं कि ज्यादातर महिलाएं ऐसा सिर्फ थ्रिल के लिए कर रही हैं। उनका मानना है कि जब पुरुष ऐसा कर सकते हैं, तो वे क्यों नहीं कर सकतीं?'

 

No comments:

Post a Comment