Monday 8 October 2012

सेक्‍स में जरूरी है फोरप्‍ले

सेक्‍स में जरूरी है फोरप्‍ले

वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाए रखने में सेक्‍स का बहुत अहम स्‍थान होता है। लेकिन, कई जोड़े इसका भरपूर आनंद नहीं उठा पाते। वजह, वे इसे सिर्फ शारीरिक जरूरत भी ही मानते हैं, नतीजतन जल्‍द ही उनकी सेक्‍स लाइफ बोरियत से भर जाती है। बेहद भागमभाग वाली जिंदगी और काम की थकान भी सेक्‍स से दूरी एक बड़ी वजह बनती जाती है। सेक्‍स के प्रति उदासीनता का असर उनके वैवाहिक रिश्‍तों पर भी पड़ता है। जरूरत होती है सेक्‍स को रोचक और रोमांचक बनाए रखने की जरूरत होती है। और इस रोचकता को बनाए रखने में फोरप्‍ले बहुत महत्त्‍वपूर्ण होता है। फोरप्ले से न सिर्फ सेक्‍स संबंधों में नवीनता आती है, बल्कि रिश्‍ते भी मजबूत बनते हैं। 

 सेक्स तभी संपूर्ण माना जाता है जब दोनों को पूर्ण आनंद मिले। इसके लिए सबकी बड़ी जरूरत है आपके संबंधों में मधुरता का होना। यहां इस बात का ध्‍यान रखना भी जरूरी है कि आप सेक्‍स को महज शारीरिक जरूरत भर की चीज न समझें, बल्कि इसका भरपूर लुत्‍फ उठाएं। और इस लुत्‍फ के लिए सेक्स से पहले और बाद में फोरप्ले किया जा सकता है। जल्दबाजी या सिर्फ शरीर की जरूरत को पूरा करने के लिए हडबडाहट में कुछ मिनटों बाद मुंह फेरकर सो जाने से आपकी पत्नी या पार्टनर के मन में सेक्स के प्रति अरूचि पैदा हो जाती है।

 काम क्रीडा स्त्री और पुरूष दोनों के मन में उत्साह जगाने का काम करती है। फोरप्ले से स्त्री और पुरूष दोनों की कामग्रंथियां खुलकर पूरी तरह से क्रियाशील हो जाती है। यह भी साबित हो चुका है कि पुरुष महिलाओं की अपेक्षा जल्‍दी उत्तेजित हो जाते हैं। महिलाओं को उत्तेजित होने के लिए सही माहौल, समय और कामक्रीडा की जरूरत होती है। स्त्री के उत्तेजित होने के समय को पुरूष अपने फोरप्ले से मेंटेन कर सकता है।

 काम क्रीडा या फोरप्ले के जरिए स्‍त्री में काम भावना को बढ़ाया जा सकता है। पुरूष यदि चाहे तो स्त्री को फोरप्ले के माध्यम से ही चरम तक पहुंचा सकता है। औरतों की सेक्स चेतना बेहद गहरी और मानसिक होती है। औरतों चाहती हैं कि सेक्स के बाद भी उसका पार्टनर उसे तब तक जकडे रहे जब तक वह खुद तृप्त न हो जाए। 

ऐसा करने से स्त्री को अपार चरम सुख व संतुष्टि मिलती है। अत: पुरूष को सेक्स के बाद भी फोरप्ले करना चाहिए। फोरप्ले को अपनी सेक्स लाइफ में शामिल कीजिए और देखिए किस तरह से आपकी पार्टनर पूरी तरह से आपकी हो जाएगी और आपके संबंध मजबूत हो जाएंगे।

 

No comments:

Post a Comment