Wednesday 14 November 2012

सैक्स लाइफ में उम्र और फिगर मायने नहीं रखता

सैक्स लाइफ में उम्र और फिगर मायने नहीं रखता

बढती उम्र और बेडौल फिगर को लेकर महिलाएं अक्सर चिंतित नजर आती हैं। चालीस-पैंतालीस साल की उम्र हो जाने पर अक्सर महिलाओं का फिगर बेडौल हो जाता है लेकिन उनकी सैक्स की इच्छा कम नहीं होती है अपितु सैक्स की इच्छा में तीव्रता आती है अपनी इस तीव्रता व इच्छा को वे अपने पति से संकोचवश शेयर नहीं करती हैं। हालांकि सैक्स की इच्छा रखना सामान्य बात है। जिस तरह जीवन में हवा, पानी, भूख-प्यास, सांसे लेना, सोना, खाना अनिवार्य है उसी तरह सैक्स की इच्छा भी सामान्य बात है। जब हम इन चीजों को लेकर शर्मिन्दगी महसूस नहीं करते तो सैक्सुअल इच्छा, जो शारीरिक और मनोवैज्ञानिक जरूरत है के मामले में ग्लानि क्यों महसूस करें।यदि आप की सैक्स की इच्छा तीव्र है और आपका शरीर बेडौल है तो घबराने की बात नहीं है।

 

रिलैक्स रहें और जीवन को भरपूर जीएं। साथ ही अपने पति या साथी से भी इस विषय पर खुलकर बातचीत करें, बल्कि उन्हें आपकी सैक्स की इच्छा के बारे में जानकर खुशी ही होगी, क्योंकि सैक्सुअल लाइफ में एक्टिव रहने से आप यंग और हैल्दी भी रहते हैं।हालांकि बहुत से पुरूषों की सोच है कि सैक्स के लिए फिगर काफी मायने रखता है और उनके बीच होने वाला फोरप्ले ही सैक्सुअल रिलेशनशिप को आनन्ददायक बनाता है। पर हकीकत में ऎसा नहीं है। यदि दो व्यक्ति भावनात्मक रूप से एक-दूसरे से जुडे हुए हैं तो सैक्स में आनन्द, सन्तुष्टि व उत्तेजना पाने के लिए साइज, शेप और अन्य बातें अधिक मायने नहीं रखती हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप इन बातों पर विचार करना छोड दें।अक्सर ऎसा भी देखने और सुनने में आता है कि शादी के 10-12 वर्ष बाद पति या पत्नी अपनी सैक्सुअल लाइफ से खुश नजर नहीं आते हैं।

 अधिकांशतय पत्नियों का कहना है कि उनके पति सैक्स के दौरान उन्हें सन्तुष्ट नहीं कर पाते हैं। जबकि अतीत में उनकी सैक्स लाइफ काफी आनन्ददायक थी पर 10-12 साल बीतने के बाद पत्नियाँ कहना शुरू कर देती हैं कि अब उनमें पहले वाली बात नहीं रहीपति-पत्नी के बीच प्यार, अंतरंगता व गहरी भावनाओं को व्यक्त करने का सैक्स एक बहुत खूबसूरत जरिया है। इसलिए पत्नी की सन्तुष्टि को लेकर दुखी और परेशान होने की बजाय पति या पुरूषों को अपने सैक्सुअल रिलेशनशिप के विभिन्न पहलुओं के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना और समझना चाहिए। 

  पति-पत्नी के बीच प्यार, अंतरंगता व गहरी भावनाओं को व्यक्त करने का सैक्स एक बहुत खूबसूरत जरिया है। इसलिए पत्नी की सन्तुष्टि को लेकर दुखी और परेशान होने की बजाय पति या पुरूषों को अपने सैक्सुअल रिलेशनशिप के विभिन्न पहलुओं के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना और समझना चाहिए। साथ ही अपनी पत्नी या साथी से खुलकर सभी पहलुओं पर बातचीत करें जिससे आपकी सैक्सुअल लाइफ में जो रिक्तिता आ चुकी है उसमें भराव आ सके और आप अपनी पत्नी के साथ सैक्सुअल लाइफ का आनन्द प्राप्त कर सकें

 

No comments:

Post a Comment