Saturday 17 November 2012

सेक्‍स संतुष्टि के टिप्स

सेक्‍स संतुष्टि के टिप्स
हर कोई अपने ही अंदाज में सेक्‍स को एन्जॉय करना चाहता है। लेकिन सेक्स करने का मतलब सिर्फ एन्जॉय करना ही नहीं बल्कि चरम आनंद तक पहुंचना भी है। कोई सेक्स करने के लिए सेक्स करता है तो कोई प्यार के दौरान सेक्स करता है। आप चाहे जैसे भी सेक्स कर रहे हों लेकिन जरूरी है आपको सेक्स के दौरान भरपूर आनंद मिलें। सेक्स संतुष्टि कई बार मानसिक होती है तो कई बार शारीरिक। यदि आपका मानसिक और शारीरिक रूप से तालमेल बना हुआ है तो निश्चित रूप से आप सेक्स को एन्जॉय कर सकते हैं। इसके अलावा भी कई तरीके हैं जिससे आप सेक्स का मजा ले सकते हैं और आपको पूर्ण संतुष्टि भी मिलेगी। आइए जानें सेक्स संतुष्टि के टिप्स के बारे में।
दोनों रखें एक-दूसरे का ख्याल- सेक्स संतुष्टि का अर्थ ये भी है कि दोनों पार्टनर दिमाग और शरीर से एक-दूसरे के साथ हैं और एक-दूसरे को ना सिर्फ आनंद दे रहे हैं बल्कि खुद भी सेक्स का आनंद ले रहे हैं। इसमें दोनों ही पार्टनर्स को एक-दूसरे का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है।
मानसिक रूप से तैयार होना है जरूरी- यदि आप वाकई सेक्स की संतुष्टि पाना चाहते हैं तो आपके लिए जरूरी हो जाता है कि आप सेक्‍स किसी दवाब में आकर ना करें बल्कि दोनों पार्टनर्स का मानसिक रूप से तैयार होना जरूरी है। इसके लिए चाहे तो आप पहले फोरप्ले की प्रक्रिया का आनंद ले सकते हैं।

  • ऑफ्टर प्ले भी करें- सेक्स संतुष्टि पाने के बाद यह ना हो कि दोनों में से कोई भी एक पार्टनर पीठ फेर कर सो गया या फिर कमरे से बाहर निकल गया बल्कि आप दोनों को चाहिए कि सेक्स के बाद ऑफ्टर प्ले भी करें। इसमें आप थोड़े समय तक एक-दूसरे की मालिश कर सकते हैं या फिर एक दूसरे का हाथ पकड़ कुछ बातें कर सकते हैं। अपनी भावनाओं और इच्छाओं को शेयर कर सकते हैं। आप दोनों ने सेक्स में एन्जॉय किया या नहीं, इस बार सेक्स करना पिछली बार से कितना अलग था, इत्यादि बातें करने से आप दोनों एक-दूसरे को बहुत करीब पाएंगे।

No comments:

Post a Comment