Sunday 21 October 2012

सबसे बड़े ब्रेस्ट

ब्रा नंबर 102
अमेरिका के जार्जिया मे अटलांटा शहर की 53 साल की एनी हॉकिंस टर्नर के ब्रेस्ट दुनिया में सबसे बड़े हैं। सबसे बड़े ब्रेस्ट वाली महिला के रूप में उनका नाम गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में दर्ज है। उनके ब्रेस्ट की माप ब्रा के हिसाब से 102 नंबर या 8 स्टोन का है।

एनी का कहना है कि दूसरे देशों में तो उसे अपने इस अनूठे प्राकृतिक उपहार के कारण लोग आश्चर्य से देखते हैं, पर अपने देश में काफी लोग परेशान करते हैं। कहीं भी निकल जाऊं लोग घूरने लगते हैं। यह नहीं सोचते कि मैं भी उन्हीं की तरह एक नॉर्मल इंसान हूं। मेरे दोनों बेटे भी लोगों के इस व्यवहार से अक्सर परेशान हो जाते हैं।


साथ ही उन्हें अपने नाप के कपड़े, खास कर अंडरगारमेंट्स खरीदने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है। उनके साइज के मिलते ही नहीं, स्पेशल ऑर्डर देकर बनवाने पड़ते हैं।

 

वैसे, यह समस्या एक तरह से वरदान भी बनी। वह यह कि इसी से उनकी रोजी-रोटी भी चलती है। वह एक मॉडल के रूप मे काफी मशहूर हो गई हैं और 250 से अधिक विडियो फिल्मों-विज्ञापनों आदि में अपने उपनाम नोर्मा स्ट्टिज के नाम से काम कर चुकी हैं।



उन्होंने बताया कि मैं दस साल की थी तब पहली बार मुझे अपनी इस खासियत का अहसास हुआ था। मैंने कभी ऑपरेशन करा कर इन्हें छोटा करवाने की नहीं सोची, इसलिए कि यह कोई रोग तो है नहीं, फिर यह मुझे लाखों में अलग भी करता है। बड़े ब्रेस्ट होने का नुकसान लोगों की घूरती आंखों के अलावा यह भी है कि मैं ड्राइव नहीं कर पाती, क्योंकि सीट बेल्ट नहीं लगा पाती।

No comments:

Post a Comment