Thursday 25 October 2012

वीर्य निकालेगी मशीन

 वीर्य  निकालेगी मशीन

वीर्य दान का शौक ज्यों-ज्यों बढ़ रहा है, वैसे-वैसे इसे आसान बनाने के लिए नई-नई तकनीकें खोजी जा रही है। चीन के एक हॉस्पिटल ने इसी दिशा में काम करते हुए वीर्य निकालने के लिए 'हैंड्स फ्री' मशीन का इस्तेमाल शुरू किया है। इस मशीन की सहायता से दानी के वीर्य को बिना हाथों का इस्तेमाल किए, आसानी से निकाला जा सकता है।
चीन के सोशल प्लेटफॉम वीबो के मुताबिक इस ऑटोमैटिक स्पर्म एक्सट्रैक्टर का इस्तेमाल जिआंगशू प्रांत के नानजिंग हॉस्पिटल में किया जा रहा है। मशीन को बेच रही वेबसाइट पर इसकी कीमत 2,800 डॉलर बताई जा रही है। दावा किया जा रहा है कि इस मशीन से वीर्य निकालना देने वालों के लिए के लिए आसान भी होगा और उन्हें आनंद का अनुभव भी होगा।
हॉस्पिटल के यूरोलॉजी विभाग के निदेशक ने बताया है कि हैंड्स फ्री एक्सट्रैक्टर का प्रयोग ऐसे दानी कर सकेंगे जिन्हें स्पर्म डोनेशन का पुराना तरीका पसंद नहीं है।
ऐसे काम करती है मशीन

हैड्स फ्री स्पर्म एक्सट्रैक्टर मशीन में सामने की ओर एक मसाज पाइप लगी हुई है। पाइप को डोनर्स की हाइट के मुताबिक एडजस्ट किया जा सकता है। इस मशीन में स्पीड,
फ्रिक्वेंसी और तापमान को भी नियंत्रित किया जा सकता है। मशीन के ऊपरी हिस्से में एक स्क्रीन लगाई गई है, जिसकी सहायता से दानी एक्सट्रैक्शन की प्रक्रिया को देख सकते हैं।

No comments:

Post a Comment