Sunday 21 October 2012

ऑफ्टर प्ले

कैसे करें सेक्स की अंतिम प्रक्रिया 

कामसूत्र में महिला और पुरूषों के जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में लिखा गया है। इतना ही नहीं कामसूत्र में सेक्सुअल प्रॉब्लम्स और ‌वैवाहिक जीवन से संबंधित भी सभी पहलुओं पर बात की गई है। कामसूत्र के सेक्स के लिए विभिन्न पोजीशंस की भी बात की गई है। इन सबके अतिरिक्त सेक्स का एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है और वह है कि सेक्स की अंतिम प्रक्रिया क्या हो। कामसूत्र में इस प्रक्रिया के बारे में भी विस्तार से लिखा गया है। हालांकि इसे लोग ऑफ्टर प्ले का नाम भी देते हैं। आइए जानें सेक्स का अंतिम चरण क्या होना चाहिए।



* आप दोनों को चरमोत्कर्ष के बाद यानी जब दोनों साथी डिस्चार्ज हो जाते हैं तो दोनों को अपने-अपने वॉशरूम में बिना एक-दूसरे की शक्ल देखें जाना चाहिए।

* दोनों ‌ही पार्टनर्स को चाहिए कि डिस्चार्ज के बाद दोनों ही अलग-अलग बाथरूम में नहांए।

* दोनों को वापिस आकर एक साथ बैठें और पान खाएं या फिर आप कुछ भी अपनी पसंदीदा चीज को आपस में शेयर करके खा सकते हैं।

* साथ बैठने की प्रक्रिया में पुरूष को चाहिए कि वो महिला के शरीर पर चंदन का लेप या फिर जेल या कुछ भी अच्छी सुगंधित चीज से मालिश करें।

* दोनों लवर्स चाहे तो ऑफ्टर प्ले की प्रक्रिया में घर की छत पर एक साथ चांदनी रात में बैठकर गपशप कर सकते हैं।

* इस अंतिम चरण में चीजें और भी मजेदार हो जाती है, अगर महिला चाहे तो वह आसमान की ओर मुंह करके पुरूष की गोद में सिर रखकर भी लेट सकती हैं।

* पुरूष को बातचीत के दौरान महिला से तारों, ग्रहों और सप्तऋषि तारें, सुबह के तारे इत्यादि के बारे में बातचीत करनी चाहिए। सेक्स प्रक्रिया का अंतिम चरण बहुत ही सुखद आनंद देता है।

सेक्सुअल प्रक्रिया के अंतिम दौर में महिला और पुरूष दोनों को ही एक-दूसरे को सपोर्ट करते हुए रिलेक्स करना चाहिए। तभी दोनों सेक्स के आनंद को लंबे समय तक बरकरार रख पाएंगे।

No comments:

Post a Comment