Sunday 23 September 2012

जिंदगी छोटी है,प्रेम सम्बंध बनाएं, नहीं तो पैसे वापस 

आस्ट्रेलिया की एक वेबसाइट ने सफल विवाहेत्तर सम्बंध बनवाने का वादा किया है। वेबसाइट पर यह भी कहा गया है कि यदि ऐसा न हुआ तो आप अपना पैसा वापस भी ले सकते हैं।

इस अनोखी वेबसाइट 'एश्ले मैडीसन डॉट कॉम' के संस्थापक नोएल बिडरमैन ने एक नारा दिया है, "जिंदगी छोटी है, प्रेम सम्बंध बनाएं।"

समाचार पत्र 'डेली मेल' के मुताबिक इस वेबसाइट की शुरुआत 2001 में हुई थी। अब इसने अनोखी 'पैसा वापस गारंटी' शुरू की है। साइट से दुनियाभर के 80 लाख से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं और अपने जीवन साथी के साथ धोखा कर रहे हैं।बिडरमैन ने आस्ट्रेलिया के 'हेराल्ड सन' दैनिक से कहा कि विवाह की ही तरह प्रेम सम्बंधों पर भी काफी काम करना पड़ता है। उन्होंने कहा, "यदि आप सफलता चाहते हैं, तो आपके अंदर समर्पण होना चाहिए। यदि आपका यह रिश्ता सफल नहीं होता तो हम आपका पैसा वापस कर देंगे।"



इसमें यूजर को घबराने या चिंतित होने की भी जरूरत नहीं है क्योंकि उसकी अपने प्रेमी या प्रेमिका से होने वाली बातचीत का कोई रिकॉर्ड नहीं रखा जाता है। यूजर अपनी असली पहचान छुपा भी सकते हैं।

खुद बिडरमैन ने आठ साल पहले अमांडा से विवाह किया था और वह कहते हैं कि यदि उन्हें कभी भी पता चले कि उनकी पत्नी ने उन्हें धोखा दिया है, तो वह बुरी तरह टूट जाएंगे।बिडरमैन की इस वेबसाइट के प्रति आस्ट्रेलिया के एक पारिवारिक समूह में नाराजगी है।'फैमली काउंसिल ऑफ विक्टोरिया' के पीटर स्टोक्स कहते हैं, "तथ्य यह है कि उन्हें लगता है कि वहां एक बाजार है, जहां उन्हें दिखाना है रिश्तों के मामले में हम कितने गिरे हुए या अपमानित हो सकते हैं।"

 

 

No comments:

Post a Comment