Sunday 23 September 2012

ब्रेस्ट के निप्पल को कुछ इस तरह छेड़ें....

ब्रेस्ट के निप्पल को कुछ इस तरह छेड़ें....

ये तो सभी जानते हैं कि सेक्स में ब्रेस्ट का भी विशेष महत्व होता है। यौन क्रियाओं के दौरान पुरूषों का पूरा ध्यान ब्रेस्ट पर ही होता है।

आमतौर पर निप्पल की स्थिति के आधार पर यह पुरूष यह पता लगा सकते हैं कि उनकी पार्टनर सेक्स के लिए तैयार भी हैं या नहीं। यौन क्रियाओं के लिए उत्तेजित अवस्था में ब्रेस्ट के निप्पल कठोर हो जाते हैं, जबकि वैसे यह सामान्य अवस्था में रहते हैं।

 

सेक्सोलॉजिस्टों की मानें तो ब्रेस्ट के साथ हल्की सी छेड़छाड़ करके ही आप किसी भी महिला को ऑर्गेज्म का सुखद अहसास करा सकते हैं। लेकिन निप्पल के साथ छेड़छाड़ करते हुए पुरूषों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

निप्पल के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें....

बड़े निप्पल

सेक्स विशेषज्ञों के अनुसार बड़े निप्पल ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील होते हैं। इसलिए इनपर दबाव डालते समय थोड़ा ध्यान रखें।

छोटे निप्पल

इस तरह के निप्पल के आस-पास गहरे रंग का घेरा होता है। गहरे रंग का यह घेरा निप्पल से भी ज़्यादा सेंसेटिव होता है, जिसपर कोमल हाथों से की गई छेड़छाड़ आपके लिए फायदेमंद हो सकती है।

औंधे निप्पल (इन्वर्टेड निप्पल)

 एक शोध में यह सामने आया है कि लगभग 3 प्रतिशत महिलाओं के निप्पल इसी तरह के होते हैं। जो अनुवाशिंक होते हैं। विशेषज्ञों के अनुसार इन निप्पल के नर्व सिस्टम में दूसरे निप्पल की तुलना में कोई ख़ास अंतर नहीं होता है। न्यूयार्क के सेक्स थैरेपिस्ट शिर्ले ज़ुस्मान के अनुसार दूसरी महिलाओं की तुलना में ऐसी महिलाओं के निप्पल अधिक सेंसेटिव हो सकते हैं। इसके पीछे डॉक्टर शिर्ले ने कारण बताया कि अनोखे निप्पल होने के कारण ऐसी महिलाओं की ओर पुरूष अधिक आकर्षित होते हैं और इसका सीधा असर भावनात्मक रूप से महिला पर पड़ता है।  

 

No comments:

Post a Comment