Saturday 29 September 2012

मौसी बनी पति, भांजी बनी पत्नी

मौसी बनी पति, भांजी बनी पत्नी

अंबाला: अंबाला में रहने वाली रिशते में मौसी-भांजी लगने वाली दो युवतियों ने आपस में समलैंगिक विवाह कर लिया। इनका दावा है कि हमारा रोमांस तीन साल से चल रहा था पर परिवार वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में उन्होंने जम्मू के मंदिर में घर से भागकर शादी कर ली। दोनों में एक अंबाला की तथा दूसरी जालंधर की रहने वाली है। दोनों लड़कियां अब अपने परिवार से जान का खतरा होने के डर से छिप रही हैं। उधर, फिलहाल दोनों लड़कियां पुलिस सुरक्षा में हैं और अदालत से सुरक्षा लेने की कोशिश में लगी हैं। इनमें पति बनी युवती पत्नी की रिश्ते में मौसी लगती है। अंबाला की रहने वाली पूनम ने पंजाब के जालंधर की रहने वाली नेहा से शादी रचाई है। पूनम शादी के बाद पति बनी है, जबकि नेहा उसकी पत्नी बन गई है।

पूनम रिश्ते में नेहा की मौसी लगती है और दोनों रिश्तेदार होने की वजह से अक्सर मिलती थी। इनकी आपस में फोन पर बातचीत होती रहती थी। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और इनकी गहरी दोस्ती प्यार में कब बदल गई, दोनों को पता ही नहीं चला। इस रिश्ते का पता परिवार को तब चला, जब दोनों ने घर से भागकर जम्मू जाकर एक मंदिर में शादी कर ली। अब दोनों एक-दूसरे से अलग होने के लिए किसी भी कीमत पर तैयार नहीं हैं। पूनम का कहना है कि वह नेहा का साथ पति के रूप में देगी और नेहा का कहना है कि प्यार दो लड़कियों में भी हो सकता है।


अगर उन्हें बच्चे की जरूरत महसूस हुई, तो वे किसी का बच्चा गोद ले लेंगे। बताया जा रहा है कि अंबाला निवासी युवती के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी के बारे में पुलिस में रिपोर्ट करा दी थी, जबकि जालंधर निवासी परिवार ने इस सिलसिले में अपहरण का मामला दर्ज कराया हुआ है। उधर, रेजीमेंट पुलिस चौकी इंचार्ज सुरेश का कहना है कि पुलिस इनके परिवारों को समझा कर इनका घर बसाने की जुगत में लगी है। फिलहाल दोनों को कड़ी सुरक्षा में रखा गया

No comments:

Post a Comment