Saturday 29 September 2012

इस उम्र में आकर आंटियां भी खूब मचाती हैं सेक्स में गदर

इस उम्र में आकर आंटियां भी खूब मचाती हैं सेक्स में गदर 

आज जहां बडी़ संख्या में पुरूष और महिलाएं सेक्स के ज्ञान की कमी से जूझ रहे हैं, जिसकी वजह से सेक्स उनके लिए टैबू बन चुका है, लेकिन अमेरिका के अधेड़ उम्र के व्यक्तियों का मानना है उन्हें सेक्स से जुड़ी सभी तरह की जानकारी है और कुछ भी ऐसा नहीं है, जो उन्हें मालूम न हो। जबकि अधेड़ महिलाएँ तो सेक्स ज्ञान के मामले में खुद को मर्दों से दस कदम आगे ही समझती हैं।
एसोसिएटेड प्रेस और वेबसाइट लाइफगोजस्ट्रांक के एक सर्वे में यह दिलचस्प नतीजे सामने आए। 45 से 65 साल की 59 फीसदी महिलाओं का मानना है कि वे सेक्स के बारे में सब कुछ जानती हैं, जबकि इस स्तर का आत्मविश्वास केवल 48 फीसदी मर्दों में पाया गया। यानी आंटियां अंकलों के मुकाबले सेक्‍स में माहिर होती हैं।


इंडियाना विश्वविद्यालय के यौन स्वास्थ्य प्रोत्साहन केंद्र के डेबी हेरबेनिक ने बताया कि सेक्स के बारे में महिलाएं अपने दोस्तों से मर्दों की तुलना में ज्यादा बात करती हैं। वे कांउसलर या थैरेपिस्ट के पास भी ज्यादा जाती हैं।

सर्वे में पाया गया कि 45 से 55 साल की उम्र वाले करीब आधे मर्दों ने शिकायत की कि उनके पार्टनर सेक्स को लेकर उतने उत्साहित नहीं रहते जितना वे रहते हैं। 13 फीसदी महिलाओं ने भी यही शिकायत की। सर्वे में पाया गया कि अधेड़ उम्र की 21 फीसदी महिलाएँ और 28 फीसदी मर्द अपने सेक्स जीवन से असंतुष्ट रहते हैं।

 

No comments:

Post a Comment