Wednesday 19 September 2012

बेटे को बाप का सुख देने को पिता ने बहू को दिए स्‍पर्म

बेटे को बाप का सुख देने को पिता ने बहू को दिए स्‍पर्म

अहमदाबाद में रिश्‍तों का एक अजीब सा मामला सामने आया है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक पिता बनने की आस में एक व्‍यक्ति ने अपने ही पिता के स्‍पर्म का इस्‍तेमाल अपनी पत्‍नी को गर्भवती करने में किया है। यह मामला गुजरात का है। यहां का रहने वाला राहुल बदला हुआ नाम अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। वह अजोस्‍पर्मिया नाम की बीमारी से पीडि़त है। जिसमें स्‍पर्म का निर्माण नहीं होता है। जिसके बाद उसने पिता बनने के लिए अपने पिता के स्‍पर्म इस्‍तेमाल करने का फैसला किया। अब साइंस के हिसाब से राहुल के पिता अपने पोते के पिता होंगे।

अहमदाबाद में गाइनोकोलॉजिस्‍ट डॉक्‍टर शैलेश पटेल का कहना है कि अब इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं जिसमें लोग अपने परिवार के सदस्‍यों के स्‍पर्म का इस्‍तेमाल ही करते हैं। इसमें यह आत है कि परिवार के सभी सदस्‍यों की रजामंदी से ही स्‍पर्म दान किए जाते हैं। उन्‍होंने बताया कि इस तरह के भी कई मामले सामने आए हैं जिसमें महिलाएं भी अपने एग दान करती हैं।

डॉक्‍टरों का कहना है कि इस तरह के ट्रेंड के बढ़ने का कारण यह भी है कि लोग कई तरह की बीमारियों से बचने के लिए भी अपने परिवार के सदस्‍यों से ही स्‍पर्म लेने या देने का फैसला करते हैं। इसके अलावा लोगों की यह सोच भी होती है कि अपने ही परिवार के सदस्‍यों का स्‍पर्म इस्‍तेमाल करने से उनकी आने वाली संतान का बौद्धिक विकास सही ढ़ंग से होगा।

 

No comments:

Post a Comment