Monday 17 September 2012

कैसे डंप करे अपने बॉयफ्रेंड को

कैसे डंप करे अपने बॉयफ्रेंड को

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपकी बिल्‍कुल इज्‍जत नहीं करता और हर बात पर झुंझला कर जवाब देता है, तो उसे डंप कर दीजिये। ऐसा बॉयफ्रेंड होने से क्‍या फायदा जो आपकी किसी बात को न समझे और मुसीबत में काम आने की बजाए उल्‍टा आपका मज़ाक उड़ाए। कई बार आप खुद भी सोंचती होंगी की बॉयफ्रेंड से पहले वाली जिन्‍दी कितनी सुकून भरी हुआ करती थी। न कोई टेंशन, न रोज-रोज की खिटपिट और न ही बेमतलब का रुठना-मनाना। अगर आप कई दिनों से अपने बॉयफ्रेंड को डंप करने की सोंच रहीं थीं, तो कुछ ऐसे तरीके हैं, जिनसे आप अपने बॉयफ्रेंड से पीछा छुड़ा सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि क्‍या हैं वह लाजवाब टिप्‍स।

ऐसे पाएं छुटकारा अपने बॉयफ्रेंड़ से
1. उसकी कॉल्‍स न उठाएं- उसको छोड़ने से पहले उसे ये याद दिलाएं कि वह आपके लायक बिल्‍कुल भी नहीं है। इसके लिए आपको उसके सारे कॉल्‍स और मैसेज को नजरअंदाज करना होगा। जब तक आपका नंबर उसके पास रहेगा तब तक वह आपको अपने फालतू कॉल्‍स से परेशान करता रहेगा। इसलिए अगर आपको चैन से जीना है, तो अपना नंबर बदल लें और शांति से जियें। 

2. उसे फिलासिफिकल मैसेज भेजें- अगर वह आपको बिना मतलब चिढ़ा रहा हो, तो उसे कुछ ज्ञान भरे मैसेज भेजे। कभी कभी बेमतलब के मैसेज बहुत कुछ कह जाते हैं। यह एक तरह की वॉर्निंग के समाना होगा, जिसमें आप उन्‍हें कहेगीं कि अब आप उनसे छुटकारा पाना चा‍हती हैं और वे अब आपकी जिंदगी में कोई मायने नहीं रखते।
3. उसे नजरअंदाज करें- जब भी वह आपके आस-पास फटके, चाहे कॉलेज हो या फिर ऑफिस। उससे हमेशा दूरी बनाएं रखें और हमेशा अपने दोस्‍तो के साथ ग्रुप में शामिल रहें। कभी भी अकेली न रहें और उसे एहसास दिलाएं कि उसके अलावा भी दुनियां में कई लोग हैं, जो उसे चाहते हैं। 

4. मेल फ्रेंड की मदद लें- आपके बॉयफ्रेंड को ये बिल्‍कुल भी अच्‍छा नहीं लगेगा कि आप किसी दूसरे लड़के के साथ मौत-मस्‍ती में लीन हैं। यह नजारा देख कर वह बुरा मान जाएगा और यह जरुर सोचेगा कि अगर वह आपकी इज्‍जत नहीं करता, तो ऐसे बहुत से लड़के हैं जो आप पर बुरी तरह से फिदा हैं। 

5. अपने काम में बिज़ी रहें- उसे यह दिखाएं कि आप किसी पर डिपेंड़ नहीं हैं और काम कर के पैसा कमा सकती हैं। उसे बातएं कि आप इस उम्र के पड़ाव में रोमांस को नहीं बल्कि अपने करियर को अहमियत देती हैं। जो भी बोलें बिल्‍कुल कड़े शब्‍दों में बोलें।
6. परिवार के साथ समय बिताएं- उसे एहसास दिलाएं कि आप अपना समय अपने परिवार वालों के साथ गुज़ारने में विश्‍वास रखती हैं, क्‍योंकि यही वे लोग हैं जो मुसीबत के समय में हमेशा आपके साथ रहें हैं और हमेशा रहेगें। अपने भाई-बहन के साथ मूवी देखें और पेरेंट्स को वाल्‍क पर ले जाएं, जिससे आपका रिश्‍ता उनसे और भी मजबूत बना रहे। आपके परिवार वालों से जो सर्पोट आपको मिलेगा वह शायद ही आपको अपने रोड़ साइड रोमियो से मिल सकता है।

 

No comments:

Post a Comment