Friday 21 September 2012

भेड़ ने दिया पिल्ले को जन्म

भेड़ ने दिया पिल्ले को जन्म
इस खबर पर यकीन करना मुश्किल है लेकिन यह है सोलह आने सच। चीन के एक किसान ने दावा किया है कि उसकी भेड़ ने पिल्ले को जन्म दिया है। पिल्ले के शरीर पर मेमने के समान ऊनी बाल तो हैं लेकिन उसका मुँह, नाक, आँखें, जबड़ा और पूँछ कुत्ते के समान हैं।

पशु चिकित्सकों का कहना है कि भेड़ से कुत्ते का जन्म होना असंभव है। हालाँकि लोग नवजात जानवर को देखने के लिए किसान लिउ नाइयिंग के फार्म पर आ रहे हैं और आश्चर्यचकित हैं।

शांक्सी प्रांत के फुगु काउंटी निवासी लिउ ने बताया कि उनका अनोखा मेमना पिल्ले की तरह खेलता है। इस अनोखे मेमने के जन्म के बारे में उन्होंने बताया कि मैं भेड़ों को हांक रहा था तभी एक भेड़ को घास पर पड़े नवजात मेमने को चाटते हुए देखा। जब मैं मेमने को देखने उसके पास पहुँचा तो हतप्रभ रह गया क्योंकि वह अजीब दिखाई दिया जैसे भे़ड़ और कुत्ते के संकर से पैदा हुआ कोई जानवर हो।

 

उन्होंने बताया कि मैं थोड़ा भयभीत था क्योंकि मैं बीस साल से भेड़ें पाल रहा हूँ लेकिन इससे पहले मैंने ऐसा जानवर कभी नहीं देखा।

इस बारे में जियान सिटी एनिमल हस्बैंडरी टेक्नोलॉजी सेंटर के शोधकर्ता यो गुओझांग ने कहा कि भेड़ और कुत्ता अलग-अलग प्रजातियाँ हैं उनके बीच कोई संबंध असंभव है। संभवतः यह एक असामान्य मेमना होगा।

No comments:

Post a Comment