Friday 21 September 2012

ऑनलाइन सेक्स में युवाओं से आगे बुजुर्ग

ऑनलाइन सेक्स में युवाओं से आगे बुजुर्ग  


अक्सर ऐसा माना जाता है कि डेटिंग सबसे ज्यादा युवा करते हैं। पर एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है कि रिटायरमेंट के करीब पहुंचे लोग इस मामले में युवाओं को मात दे देते हैं। अध्ययन के मुताबिक औसतन 55 वें साल में पहुंचे लोग डेटिंग के लिए सबसे ज्यादा सक्रिय होते हैं।
वे डेटिंग में तरोताजा रहने के लिए तरह-तरह का प्रयोग करते हैं। उन्हें इंटरनेट पर पार्टनर चुनने का चस्का सा लग जाता है। मैच मैकिंग क्लब और अकेले किसी पार्टी में शामिल होने के लिए अवसरों की तलाश में रहते हैं। स्टेला पत्रिका के लिए किए गए इस सर्वे में 2000 लोगों से डेटिंग से संबंधित सवाल पूछे गए थे।

सर्वे के मुताबिक जहां 18 से 24 साल के लोग मात्र 21 प्रतिशत डेटिंग के लिए इंटरनेट या अन्य चीजों का ठिकाना ढूंढते हैं वहीं 62 प्रतिशत तक 55 वर्ष के आसपास के लोग डेटिंग के लिए सारी उपलब्ध चीजों को छान मारते हैं। इतना ही नहीं ये लोग ऑनलाइन संबंध बनाने में भी आगे होते हैं। ऐसे बुजुर्ग लोग किसी भी उम्र के लोगों से ज्यादा ऑनलाइन सेक्सुअल पार्टनर रखने में आगे होते हैं।

21 प्रतिशत ऐसे लोग इंटरनेट का सहारा लेकर डेट पर जाने वालों में युवाओं से आगे रहते हैं। इस सर्वे के बारे में एक डेटिंग कंसल्टेंट का कहना है कि बुजुर्ग लोगों के बीच सेक्स टैबू है,यह बात पूरी तरह बेबुनियाद है।

No comments:

Post a Comment